MP Forest Guard Recruitment official notification 2022-23

MP Forest Guard Recruitment 2022 : जो उम्मीदवार MP फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 का बेसब्री से इंतजार कर रहे उनके लिए लिए यह खुशखबरी है|मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन ने फारेस्ट गार्ड (MP Forest Guard) के पद पर सभी उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MP Forest Guard Recruitment 2022 | MP फॉरेस्ट गार्ड भर्ती Full Details

इस भर्ती के लिए आप अंतिम तिथि से पहले तक आवेदन कर सकते है सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है की इस एमपी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले MP Forest Guard Notification 2022 द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना ध्यानपूर्वक पढ़े |

MP Vyapam Forest Guard Bharti 2022 पर online आवेदन बुलाये है | MP vyapam Forest Guard Vacancy 2022 से जुडी सभी जानकारी जैसे आयु सीमा, आवेदन करने की अंतिम तारीख. आवेदन करने का तरीका, ऑफिसियल नोटिफिकेशन, कुल पद, शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव आदि जानकारी यहाँ mppeb.org पर उपलब्ध है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
MP Forest Guard Recruitment official notification 2022-23



MP Forest Guard Recruitment 2022 से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए हमारी साई mptet.com विजिट करते रहिये | इस पोस्ट में इस भर्ती से सम्बंधित सारी जानकारी जैसे की शैक्षणिक योग्यता (Education Qualifications), आयु सीमा (Age Limits), परीक्षा शुल्क (Exam Fees), वेतन (Salary), नौकरी करने की जगह (Job Location) तथा चयन प्रक्रिया (Selection Process) आदि मिल जाएगी तो इसलिए आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें |

What app groups joine What app groups joine
handwritten notes pdf What app groups joine

भर्ती के लिए योग्य उम्मीद्वार अंतिम तिथि के पहले तक आवेदन कर सकते है . आप सभी को बताते चले कि इस Madhya Pradesh Forest Guard Online form 2022 सरकारी भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवश्यक जानकारी और नोटिफिकेशन पड़ ले फिर आवेदन करे क्योकि हम जानते हे कि हमारे द्वारा गलती हुई छोटी सी बहुत बड़ी परेशानी बन जाती हैं |

इसे पढे :-  MPTET वर्ग3 अतिथि शिक्षक अपना Gest varg 3 merit list देखें-
What app groups joine What app groups joine
handwritten notes pdf What app groups joine

 

कृपया प्रतीक्षा करें भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी जल्दी ही अपडेट की जा रही है

अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की प्रमुख जानकारियों, सरकारी एवं प्राइवेट भर्तियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247690153 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में Job लिखकर सेंड करें (पहले नंबर ”MP जॉब अलर्ट” के नाम से सेव करें फिर व्हाट्सएप पर मेसेज भेजें)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

MP Forest Guard Recruitment

MP फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2022 फॉरेस्ट गार्ड भर्ती
परीक्षा तिथि 11/05/2023
परीक्षा शुल्क  ……….
आवेदन पत्र भरने की तिथि 20/01/2023
आवेदन पत्र भरने की अंतिम  तिथि 03/02/2023
official website https://peb.mponline.gov.in/
Home peges https://www.mptet.com/

सामान्य निर्देश – MP Forest Guard Recruitment

  • अभ्यर्थी का आधार पंजीयन अनिवार्य है।
  • मण्डल द्वारा आयोजित परीक्षाओं में मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र के रूप में अभ्यर्थी मतदाता पहचान पत्र, पेन
  • कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पासपोर्ट, में से कार्ड एक को चयनित कर सकता है। यू.आई.डी.ए.आई. (UIDAI) के द्वारा सत्यापित (Verify) होने पर ही ई-आधार मान्य होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र के अभाव में परीक्षार्थी को परीक्षा में सम्मिलित होने से वंचित किया जाएगा।
  • अभ्यर्थी को नियम पुस्तिका में विनिश्चित मूल परिचय पत्र के अतिरिक्त अपना आधार कार्ड/ ई-आधार कार्ड की छायाप्रति आधार नंबर आधार VID की जानकारी लाना अनिवार्य है। 4. परीक्षा में प्रवेश के समय एवं परीक्षा के दौरान बहुस्तरीय बायोमेट्रिक सत्यापन अनिवार्य है। अतः जिन अभ्यर्थियों का आधार नंबर लॉक है यह परीक्षा दिनांक परीक्षा केंद्र पर उपस्थिति के पूर्व आधार अनलॉक करवाना सुनिश्चित करें।
  • परीक्षार्थियों की परीक्षा में रिपोर्टिंग समय तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति होगी। इसके पश्चात विलम्ब से आने पर अभ्यर्थियों की प्रवेश की पात्रता नहीं होगी 6. परीक्षा कक्ष में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस क्या मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, लॉग टेबल्स, घड़ी एवं नकल पर्चा आदि का उपयोग पूर्णतः वर्जित है।
  • ऑनलाइन आवेदन-पत्र क्रमांक के द्वारा ही ऑनलाइन परीक्षा हेतु अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र प्राप्त कर सकते हैं। अतः आवेदन-पत्र क्रमांक आवश्यक रूप से संभाल कर रखें, जिसकी समस्त जिम्मेदारी आवेदक की ही होगी।
  • परीक्षा केंद्र पर आवेदक को काला बाल प्वाइंट पेन तथा परीक्षा हाल में प्रवेश हेतु पीईबी की वेबसाइट से डाउनलोड किये गये प्रवेश-पत्र साथ लाना अनिवार्य है। 9. आवेदन-पत्र भरते समय उम्मीदवारों के किसी भी प्रमाण पत्र का परीक्षण पी.ई.बी. द्वारा नहीं किया जाकर नियुक्ति प्रकिया के दौरान सम्बंधित विभाग द्वारा किया जाता है। अतः कंम्प्यूटर आधारित (Online) परीक्षा में उम्मीदवारों की पात्रता (Eligibility) पूर्णतः प्रावधिक (Provisional) होगी। 10. उपरोक्त सभी पदों के लिये अभ्यर्थी का मध्यप्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य होगा।
  • मध्यप्रदेश के विशेष आदिम जनजाति समुदाय जैसे बैगा, सहारिया सहरिया एवं मारिया अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को वनरक्षक एवं क्षेत्र रक्षक (कार्यपालिक) पदों के लिये अपने आवेदन पत्र समस्त आवश्यक प्रमाण-पत्र संलग्न करते हुये हार्डकापी में (नियम पुस्तिका के प्रारूप-3 में) आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि तक मंडल को न भेजते हुए सीधे संबंधित विभाग को पृथक-पृथक आवेदन प्रेषित करना होगा। मण्डल को प्रेषित आवेदन पत्र अमान्य माना जायेगा।
  • जेल विभाग के पद कार्यपालिक होने की स्थिति में भर्ती हेतु आदिम जनजाति (वेगा, सहारिया सहरिया एवं भारिया) के अभ्यर्थियों को परीक्षा से छूट का प्रावधान नहीं होगा वे अभ्यर्थी अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन करें। (ऐसी स्थिति में नियम पुस्तिका की बैगा, सहारिया एवं नारिया से संबंधित सभी कण्डिकाएं विलोपित मान्य होगी।
इसे पढे :-  मध्य प्रदेश वनरक्षक भर्ती 2022-23 || Forest Guard Bharti

Next post —

mp patwari bharti 2023 || MP Patwari Vacancy 2022-23
केंद्रीय विद्यालय टीचर 4014 पदों पर भर्ती | KVS Teacher Recruitment 2022-23
MP TET 2023 नई शिक्षक भर्ती 22000 हजार पद वर्ग 1 और वर्ग 2 के लिए आदेश जारी जल्दी होगा नही भर्ती जाने पूरा विवरण || Mp tet Latest News Tuday
मध्यप्रदेश में 7 हजार 429 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जारी
संविदा शिक्षक वर्ग 1 और वर्ग 2 की नियुक्ति प्रोसेस जानिए 4 सितंबर का
डॉ. गोविन्द सिंह नेता प्रतिपक्ष ने सरकारी नौकरी में भर्ती चालू करने की मांग
संविदा वर्ग 3 साढ़े सात हजार प्राथमिक शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती mptet.com
MPTET 2023 मध्यप्रदेश में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर वेटिंग लिस्ट से नियुक्ति नहीं होगी।

What app groups joine
MATH PDF NOTS
CDP PDF NOTS
HINDI PDF NOTS
मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 परीक्षा रिजल्ट // MPTET RESULT

कृपया प्रतीक्षा करें भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी जल्दी ही अपडेट की जा रही है

अपने व्हाट्सएप नंबर पर मध्यप्रदेश की प्रमुख जानकारियों, सरकारी एवं प्राइवेट भर्तियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए +917247690153 दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप में Job लिखकर सेंड करें (पहले नंबर ”MP जॉब अलर्ट” के नाम से सेव करें फिर व्हाट्सएप पर मेसेज भेजें)

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!