mp tet वर्ग 3 की भर्ती 61000 लोग नहीं बान पायेगे शिक्षक जानिए पूरी कारण || MP TET LETEST NEWS TUDAY

mp tet वर्ग 3 की भर्ती  61000 लोग  नहीं बान पायेगे शिक्षक जानिए पूरी कारण ||  MP TET LETEST NEWS TUDAY

डीएलएड की रिजल्ट जारी नहीं होने से 61 हजार अभ्यर्थी नहीं बन पाएंगे शिक्षक 2022

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


 एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित लेटलतीफी डीएलएड सेकंड ईयर का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है। इसके चलते 17 नवंबर से शुरू होने वाली प्रायमरी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में करीब 61 हजार अभ्यर्थी शामिल नहीं हो पाएंगे। इसमें अभ्यर्थियों को डीएलएड की मार्कशीट देनी होगी। बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, अगले सप्ताह तक रिजल्ट जारी करने की कोशिश की जा रही है।
 MP TET Teacher Recruitment : मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, मध्यप्रदेश भोपाल के द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2020 को क्वालिफाई करने वाले अभ्यर्थियों के नियोजन के संबंध में आदेश जारी किए हैं। प्राथमिक शिक्षक के लिए ऑनलाइन भर्ती की प्रक्रिया 17 नवंबर से शुरू की जा रही है।

ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया के संबंध में मध्यप्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा सेवा (शैक्षणिक संवर्ग), सेवा शर्ते एवं भर्ती नियम 2018 और इन नियमों में समय-समय पर किए गए संशोधनों के अनुसरण में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विस्तृत विवरण, नियम, निर्देश, प्रक्रिया, रिक्तियाँ, आरक्षण अर्हता आदि विस्तृत डिटेल्स एमपी ऑनलाइन पोर्टल trc.mponline.gov.in पर 31 अक्टूबर से उपलब्ध रहेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में अर्ह पाये गये अभ्यर्थियों से स्कूल शिक्षा विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति की जानी है। प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के 7,429 एवं जनजातीय कार्य विभाग के 11 हजार 98 पद पर संयुक्त काउंसलिंग से भर्ती की कार्यवाही की जाएगी। नियुक्ति आदेश संबंधित विभागों द्वारा उनके विभाग में प्रचलित नियमों के अनुसार जारी किये जाएंगे

इसे पढे :-  MPTET वर्ग-3 की बड़ी खबर:-mptet merit list kab ayegi Varg 3

Leave a Reply

error: Content is protected !!